Arham Technologies Announces Bonus Share: अरहम टेक्नोलॉजीज दे रही है बोनस शेयर! खुशखबरी या सिर्फ दिखावा? पूरी जानकारी

Arham Technologies Bonus Share: अरहम टेक्नोलॉजीज ने ये ऐलान किया है कि वो अपने निवेशकों को तोहफा देने वाली है! कंपनी ने 1:1 के अनुपात में बोनस शेयर देने का फैसला किया है। मतलब, आपके पास जितने शेयर हैं, उतने ही आपको Bonus के तौर पर मिल जाएंगे। तो ये आपके लिए फायदे का सौदा है या नहीं, आइए समझते हैं।

Arham Technologies Bonus Share
Arham Technologies Bonus Share

जेब में आएंगे दोगुने शेयर

अगर आपके पास अभी 100 शेयर हैं, तो कंपनी आपको 100 और Bonus Share देगी। इस तरह आपके शेयरों की संख्या दोगुनी हो जाएगी. मजेदार बात ये है कि कंपनी में आपकी हिस्सेदारी तो पहले जैसी ही रहेगी, बस आपके शेयर सर्टिफिकेट में नंबर बढ़ जाएंगे.

कम दाम में ज्यादा शेयर

अब इतने सारे नए शेयर आने से मार्केट में कंपनी के कुल शेयरों की संख्या भी बढ़ जाएगी. नतीजा, एक शेयर की कीमत थोड़ी कम हो सकती है। सोचिए, कम दाम में ज्यादा शेयर मिलने का मौका मिलेगा। ये उन लोगों के लिए अच्छा है जो अभी तक कंपनी में निवेश करने का सोच ही रहे थे.

कंपनी को भी होगा फायदा

अब ये Arham Technologies Bonus Share तो कंपनी के खर्च से नहीं आते ना! तो कंपनी को इससे क्या फायदा? दरअसल, इससे कंपनी की बाजार पूंजी (Market Capitalization) बढ़ जाती है. आसान भाषा में समझें तो, मान लीजिए कंपनी के सभी शेयरों की कुल कीमत 100 करोड़ रुपये है, तो बोनस शेयर के बाद ये बढ़कर 200 करोड़ रुपये हो सकती है। ये कंपनी की साख के लिए अच्छा होता है और भविष्य में फंड जुटाने में भी आसानी होती है.

तो जश्न मनाने का वक्त है?

बोनस शेयर मिलना अच्छी बात है, लेकिन ये तभी फायदेमंद है जब कंपनी अच्छा काम कर रही हो और आगे भी उसकी Growth बनी रहे. इसलिए जरूरी है कि आप कंपनी के पिछले प्रदर्शन, उसके प्रोडक्ट्स, मुनाफे और बाजार की स्थिति को भी देखें. इन सबको ध्यान में रखकर ही समझ आ पाएगा कि ये बोनस शेयर आपके लिए कितना फायदेमंद है.

About Arham Technologies Ltd.

बेल्ट कस कर चलने वाली छत्तीसगढ़ की कंपनी, अरहम टेक्नोलॉजीज, अब घर-घर में इस्तेमाल होने वाले इलेक्ट्रॉनिक सामानों की दुनिया में जाना पहचाना नाम बन चुकी है. ये कहानी है एक छोटे से सपने की, जिसने 1992 में शुरुआत की थी. सालों की मेहनत के बाद 2013 में इस कंपनी ने Ltd का दर्जा हासिल किया. आज ये कंपनी हर घर की रौनक बढ़ाने वाले एलईडी टीवी कई साइज में बनाती है. सिर्फ टीवी ही नहीं, ‘स्टारशाइन’ ब्रांड के नाम से ये कंपनी पंखे, कूलर और मिक्सर ग्राइंडर भी बनाती है, हालांकि उन्हें बनाने में दूसरे पार्टनर कंपनियों की मदद ली जाती है. अरहम टेक्नोलॉजीज ने पूरे देश में अपना डीलर और Distributor नेटवर्क खड़ा कर लिया है. अपने किफायती दामों की रणनीति से ये कंपनी मार्केट में मजबूती से टिकी हुई है.

Also Read This:  Enser Communications IPO: निवेश करने से पहले जानिए पूरी डिटेल्स

सभी फैसले आपके हाथ

तो उम्मीद है अब आप समझ !गए होंगे कि Arham Technologies Bonus Share का ये Bonus का ऐलान क्या है और ये आपको कैसे प्रभावित कर सकता है। इसको सिर्फ खुशखबरी मानकर या फिर नजरअंदाज करने से पहले कंपनी की पूरी जानकारी जुटा लें और फिर ही कोई फैसला लें. क्योंकि आखिरकार ये आपकी मेहनत की कमाई है और इसका सही इस्तेमाल करना ही समझदारी है!

Also Read This:  AVP Infracon IPO Details: GMP, Listing Date, IPO Details, Review

Disclaimer

स्टॉक मार्केट में निवेश करना जोखिमों के अधीन है।

यह लेख केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए जानकारी प्रदान करता है और इसे वित्तीय सलाह नहीं माना जाना चाहिए। कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले किसी योग्य वित्तीय सलाहकार से सलाह लें.

Sharing Is Caring:

Leave a comment

पुरानी यादों का नया सफर Yamaha FZX के साथ स्टाइल और टेक्नॉलजी का धमाका JM Financial Share Crash: क्या रही कारन? Koura Fine Diamond Jewelry Ltd. IPO: क्या कौरा फाइन डायमंड ज्वैलरी IPO आपके लिए फायदेमंद है? स्टार किड्स की Date Night: इब्राहिम अली खान और पलक तिवारी की रोमांटिक मुलाकात क्या Harmanpreet Kaur WPL 2024 की असली गेम चेंजर हैं? Queen of Runs